Keep eating healthy fats

न्यूट्रिशनिस्ट के इन टिप्स को फॉलो करें और आप अपनी त्वचा को हमेशा जवां, जवां और ग्लोइंग रखे।

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त्वचा मानव शरीर का एक अंग है जो स्वयं को ठीक करने की क्षमता रखता है। बीमारियों और सूरज की हानिकारक किरणों को ठीक करने के लिए हमारी त्वचा सबसे ज्यादा प्रभावित होती है। हालाँकि, प्राकृतिक उपचारों का उपयोग करके, हमारे शरीर के हर हिस्से को अपने आप ठीक किया जा सकता है। सावधानीपूर्वक खाने और नियमित व्यायाम से आप अपनी त्वचा को पूरे साल जवां और चमकदार बनाए रख सकते हैं।

हालांकि, आपकी उपस्थिति पर सबसे स्पष्ट प्रभाव मौसम के दौरान देखा जाएगा, और प्रभाव पूरे वर्ष दिखाई देगा। बढ़ती उम्र के साथ लोगों को चेहरे पर फाइन लाइन्स, मुंहासे और पिगमेंट जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज व्यस्तता और तनाव के कारण कम उम्र में ही त्वचा की सेहत खराब होने लगती है।जिसमें चेहरे की चमक कम हो जाती है और त्वचा पर निशान देखे जा सकते हैं। निगाहें आती हैं। चूंकि त्वचा बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए इसकी अतिरिक्त देखभाल करना महत्वपूर्ण है।

सब्जी का रस पियें

रोजाना एक गिलास सब्जी का रस (त्वचा सब्जी का रस) पीने पर जोर दें। जूस बनाने के लिए गाजर, टमाटर और चुकंदर को मिला लें। आप अपनी पसंद की हरी सब्जियों का जूस भी बना सकते हैं। पौधे आवश्यक विटामिन ई, सी और सेलेनियम का एक बड़ा स्रोत हैं। ये विटामिन उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करने में मदद करते हैं, और सेल नवीनीकरण को बढ़ावा देने में भी मदद कर सकते हैं

धूम्रपान और शराब पीने से बचें

क्योंकि वे त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। जब तक आप अपने भोजन को वास्तव में गर्म और मसालेदार पसंद नहीं करते हैं, आपको मसालेदार तला हुआ भोजन खाने से बचना चाहिए। यह त्वचा के विषाक्त पदार्थों को बढ़ा सकता है, जिससे झुर्रियाँ और मुँहासे, रंजकता, उम्र से पहले दाग-धब्बे हो सकते हैं।

स्वस्थ वसा खाते रहें

वसा त्वचा के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, इसलिए अपने आहार में स्वस्थ वसा का सेवन बढ़ाएं। स्वस्थ वसा, विशेष रूप से मोनोअनसैचुरेटेड वसा और ओमेगा -3 फैटी एसिड, त्वचा को चमकदार बनाएंगे। आप अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को सुधारने के लिए मछली, जैतून का तेल, कैनोला तेल और अखरोट का सेवन कर सकते हैं।

फाइबर और कार्बोहाइड्रेट

फल और सब्जियां फाइबर और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होती हैं। इस उत्पाद का उपयोग करने से त्वचा को लाभ होता है, जो शरीर के समग्र पाचन तंत्र को मजबूत करता है और विषहरण में मदद करता है। इसलिए दिन भर में ज्यादा से ज्यादा फल और सब्जियां खाएं।

इस पर विशेष ध्यान दें

एक उचित और स्वस्थ आहार त्वचा देखभाल उत्पादों और उपचारों के साथ चमकदार, जवां त्वचा पाने में लगने वाले समय को कम कर देगा। मौसम के दौरान अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आप तीन चीजें कर सकते हैं: अपना खाना खुद पकाएं, मौसमी फल और सब्जियां खाएं और त्वचा की समस्याओं से बचें।

डिवाइस चिकित्सा देखभाल या उपचार को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है।अधिक जानकारी के लिए आपको अपने डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

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